हिन्दी और अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड को जाचें.........



लगभग सभी क्लर्क लाईन के जाबँ में टाईपिगं की डिमांड बढती जा रही है। चाहे वो एस एस सी के एग्जाम हो या पुलिस विभाग के या फिर अन्य विभाग .. एक तरफ जहाँ अभ्यार्थियों को जाबँ पाने के लिए रिर्टन एग्जाम में अच्छे लाने पड़ते है वही टाईपिगं भी में भी बेहतर परफार्मेंस देनी पडती है आईेय जानते है कुछ ऐसी वेबसाईट एवं साफ्टवेयर के विषय में जिसमें आप खुद की टाईपिगं की स्पीड का आकलन कर सकते है......

                                                      साफ्टवेयर

hindi aasan software - इस साफ्टवेयर में आप स्वयं की टाईपिगं अग्रेंजी एव मंगल फान्ट में स्पीड जाचँ सकते है इसको आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

somna typing expert -    इस साफ्टवेयर में आप स्वयं की टाईपिगं अंग्रेजी एव कुर्ती देव फान्ट में स्पीड जाचँ सकते है।

typing tuter  - इस साफ्टवेयर में आप अग्रेंजी टाईपिगं की स्पीड जाचं सकते है यह सबसे प्रचलित साफ्टवेयर है।

                                                          वेबसाईट

10fastfingers.com - इस वेबसाईट में आप स्वय के द्वारा भी पेराग्राफ क्रिएट कर सकते है तथा टाईप कर सकते है । इसके अलावा आप स्वंय की टाईपिगं स्पीड हिंन्दी एवं अंग्रेजी में जाचँ कर सकते है।

indiatyping.com - इस वेबसाईट में आप स्वंय की टाईपिगं स्पीड हिंन्दी एवं अंग्रेजी में जाचँ कर सकते है। यह सबसे अच्छी वेबसाईट है इस वेबसाईट का प्रयोग अधिकतम विद्यार्थी अपनी टाईपिगं स्पीड बढ़ाने के लिए करते है।

www.typingtest.com  - इस वेबसाईट में आप स्वंय की टाईपिगं स्पीड अंग्रेजी में जाचँ कर सकते है। यह वेबसाईट भी अपनी टाईपिग स्पीड बढाने के लिए अच्छी है।



इनके अलावा भी अन्य वेबसाईट ओर साफ्टवेयर है जो की प्रचलन में है ।
 आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी कैसी लगी कृप्या अपनी राय दे................













No comments:

Post a Comment