शायद राजनितिक हिंसा का शिकार पुलिस भर्ती, निरस्त हो गया एग्जाम (यू0पी0पुलिस कम्प्यूटर आपरेटर एवं ए0एस0आई0 गुप्त संवर्ग)

आपको यह जानकर अति हर्ष होगा कि यू0पी0पुलिस कम्प्यूटर आपरेटर एवं ए0एस0आई0 गुप्त संवर्ग की भर्ती प्रक्रिया में हुए एग्जाम को निरस्त कर दिया गया । स्पष्टतः भर्ती बोर्ड पुनः परीक्षा का आयोजन करेगा।

इस भर्ती का एग्जाम शांति पूर्वक सम्पन्न हुआ था फिर भी इस एग्जाम को निरस्त कर दिया । भर्ती प्रकिया में पहले से ही बहुत लापरवाही बरती जा रही थी युवा टाईपिगं टेस्ट की तैयारी कर रहे थे और इस बात का इन्तजार कर रहे थे कि टाइपिगं टेस्ट हो जाये लगभग 4 माह तक टाइपिगं टेस्ट का बेसब्री से इन्तजार कर रहे युवाओ को आज यह खबर मु्ख्य वेबसाईट से पता चला कि एग्जाम निरस्त हो गया है।

एग्जाम निरस्त होने से युवाओ में रोष व्याप्त है ट्वीट वगैरे के माध्यम से युवा अपने विचार रख रहे है। ओऱ कुछ युवा कोर्ट का दरवाजा खटखटकाना सोच रहे है.... आपका गुस्सा जायज है दोस्तो मगर ये हम लोगो की बदनसीबी है कि हम ऐसी प्रदेश में रहते है जहा विकास पर नही राजनिति पर ज्यादा ज़ोर दिया जाता है।

वास्तव में युवा अब अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है अब तक इस भर्ती में जहा जोईनिगं मिल जानी थी वही यह एग्जाम निरस्त करके शायद उत्तर प्रदेश सरकार ने इशारा किया कि उसको बेरोजगार युवा ही अच्छे लगते है ।

शायद सरकार यह चाहती है कि सभी को जोईनिंग 2019 के लोकसभा चुनाव के करीब आने पर मिले जिससे इनके सम्मानित प्रवक्ता बडे गर्व से कह सके कि हमनें बड़ी बहादुरी से उम्मीद से ज्यादा भर्ती पुर्ण की है।

अब इनको कोन समझाये कि इस नौकरी को पाने के लिए युवा लगभग 1 साल से राह देख रहे थे और अब आपकी राजनितिक हिंसा के चक्कर में ओर अधिक देरी हो रही है।

ओऱ अन्त में यही कहना चाहुगा श्रीमान जी कि.........आपसे यही उम्मीद थी साहब...जय हिन्द जय भारत

 

 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी एग्जाम निरस्त किये जाने का नोटिफिकेशन देखे।

1 comment:

Theme images by davidf. Powered by Blogger.