भविष्य में बन जायगा मानव टेलीपोट्रेशन.. पलभर में होगी सैकड़ों की0 मी0 की यात्रा....

    आज में आपसे बात करने वाला हूँ  आऩे वाले समय यानी भविष्य काल की।
    दोस्तो क्या आपको पता है हमारा भविष्य आने वाले टाईम में कैसा होगा। आऩे वाले समय में क्या क्या नयी तकनीकीया इस्तेमाल कि जायेगी। कहने का मतलब है कि वर्तमान में पूरे संसार के वैज्ञानिक रोज नयी नयी तकनिकियो को बनाने में लगे हुए है 






I'm going to talk to you in today's time - that's the future tense.




   Friends, do you know how our future will be in the coming times? Will the new technology be used in the time of the hour? To say this is that in the present day the scientists of the whole world are engaged in making new technicians





    दोस्तों में आपको बताना चाहता हूँ कि काफी समय पहले  एक वैज्ञानिक ने कहा था कि चादँ पर पहुँचना नामुमकिन है । अथार्थ यह असंभव है कि चादँ पर हम जा सके। मगर वक्त के साथ साथ लोगो की सोच बदली विचार बदले आज मानव न केवल चादँ पर पहुचँ पाया वरन् इसके अलावा आज हम फोन का इस्तेमाल करते है। इस फोन के अनेको फायदे है जिससे आप परिचित है परन्तु फोन बनने से पहले लोग चिट्ठीयो का इस्तेमाल किया करते थे उस वक्त किसी को नही पता था कि कुछ ऐसी डिवाइस होगी जो दूर  बैठे व्यक्ति से बात करा सके ।




फैक्स, ई-मेल, 3 डी प्रिन्टर, ड्राईवर लेस कार कुछ अन्य उदाहरण ऐसे है जो व्यक्ति को सोचने पर मजबूर कर दे कि उसने ऐसा कभी नही सोचा था कि ऐसा भी कभी होगा। परन्तु आज हम उन बातो का अनुमान लगाने में सक्षम है कि आने वाले समय में क्या क्या तकनीकी इजात की जायेगी।
दोस्तों आज में उन्ही तकनीकीयों के विषय में बात करने वाला हूँ जो आपको आने वाले समय में दिखाई देगी---


खुद तकलीफ का स्वाद चखे बिना किसी को दूसरे की विपत्ति ...पढ़े क्या है रहस्य


1.    बढती उम्र को रोकना-

  

 

   विश्वास करना मुश्किल है परन्तु ऐसी कभी भी हो सकता की किसी भी देश से खबर आ जाये की इस देश ने बढती उम्र को रोकने के लिए विशेष फार्मुले का अविष्कार किया।
संभव है कि यह फार्मुला सन् 2040 तक इजात हो जाये।

2.    – मानव टेलीपोर्टेशन-

            Human teleportation-


  यह बात आपको शायद न पचे मगर यह सत्य है कि मानव को एक जगह से दूसरी जगह भेजा सकता है ।
इस बात को महान वैज्ञानिक टेसला ने भी मानी है वे इस तथ्य पर रिसर्च भी कर रहे थे मगर उनके इस प्रोजेक्ट मे किसी ने दिलचस्पी नही ली और न ही इस पर प्रोजेक्ट पर इनवेस्ट किया।

 



परन्तु आज भी कई देश के वैज्ञानिक इस कार्य पर कार्य कर रहे है। यह ठीक मोबाईल की तरह कार्य कर सकेगा या फिर इससे बेहतर। ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा की ये किस तरह कार्य करेगा। ये असंभव सा कार्य शायद 2060 तक देखने को मिले।

3.    सौर उर्जा –

         Solar Energy -  


  आज के जीवन में सौर उर्जा इस्तेमाल अधिक मात्रा में हो रहा है मगर आने वाले समय में आपको सौर उर्जा चालित सभी वाहन दिखाई दे सकते है। इसके अलावा विधुत का इस्तेमाल केवल न के बराबर हो सकता है । इसमें बैटरी का इस्तेमाल भी हो सकता है या इसको उपडेट करके उच्च स्तर की बैटरी उपयोग में लायी जा सकती है।
 

  



दोस्तो, इसके अलावा भविष्य में आपको ओर भी खोज के विषय में पता चलता रहेगा। यदि आपको भी लगता है कि भविष्य में ओर भी तरीके की खोज होगी तो हमें जरुर बताये। 

"हाॅर्न धीरे बजाओ मेरा 'देश' सो रहा है".. पढ़े क्या है रहस्य



Theme images by davidf. Powered by Blogger.