UP POLICE COMPUTER OPERATER AND ASI CLERK LATEST SCAM NEWS


Image result for up police computer operator news

यू0 पी0 पुलिस कम्प्यूटर आपरेटर एवं ए0 एस0 आई0 (up police Computer Operater and ASI Clerk)

सन् 2017 से प्रचलित भर्ती में अब तक बहुत सारे ट्वीस्ट आ चुके है । कमाल की बात यह है कि  ये  ट्विस्ट केवल ओर केवल भर्ती से सम्बन्धित अभ्यार्थियो के लिए है।
चलो आपको शार्ट मेें बताते है कि आखिर एैसा क्या हुआ कि अभ्यार्थी कोर्ट तक पहुँच गये ओर यह मामला अभी भी सधिग्ध बना हुआ है।
Power of believe.. Make your future as you want.. Know this fact ।।
सन् 2016  में ये भर्ती लगभग 3 माह में सम्पन हुयी हा कुछ टाईम केवल जोईनिंग देने में लगा। उस भर्ती में टाईपिगं को लेकर कुछ धाधली वगैरे की खबरे सुनने में आयी परन्तु फिर भी भर्ती को आनन फानन में अन्तिम रुप दिया गया।
इस भ्रती में अभी भी 666 वेकेन्सी खाली रह गयी कारण चाहे कुछ भी रहा हो मगर जो कट आफ थी वो चोकाने वाली थी।
या यु कह लिजिये कि जिसकी टाईपिगं कम्पलिट थी उसको नोकरी मिल गयी।
शायद राजनितिक हिंसा का शिकार पुलिस भर्ती, निरस्त हो गया एग्जाम (यू0पी0पुलिस कम्प्यूटर आपरेटर एवं ए0एस0आई0 गुप्त संवर्ग)
इन 666 भर्ती को पुरा करने के लिए अब बहुत सी समस्याए आ रही थी । जैसे उत्तर प्रदेश सरकार (UTTER PRADESH GOVERNMENT ) बदल चुकी थी। और यहा से शुरु होता है स्टुडेन्डस का स्टेचु बनाने का खेल।
विकास के नाम पर बेरोजागारी को बढावा देने की कवायाद शुरु हो चुकी थी। इन नवनिर्वाचित सरकार में इस भर्ती का एम्जाम सम्पन कराया गया अभ्यार्थियो को लग रहा था कि भर्ती  अब पुरी हो जायगी । आपको इस बीच बताना चाहूँगा कि भर्ती अब तक एक साल तक का लम्बा समय ले चुकी थी।

Image result for up police co and asi news




up police Computer Operater and ASI Clerk Typing Test date

एम्जाम सम्पन होने के बाद आन्सर की दी गयी फिर रिवाईज आन्सर की भी आयी।
अब इन्तजार था केवल टाईपिगं टेस्ट का । इस इवेन्ट का इन्तजार करते करते एक महीना गया । स्टूडेन्ट पुरी तैयारी के साथ टाईपिगं में लगे थे न जाने कब टाईपिगं टेस्ट की डेट आ जाये । चूकिं इसके पूर्व टाइपिंग टेस्ट में केवल 8 दिन का समय दिया गया था। अतः अभ्यार्थी अपनी तरफ से पूरी कोशीश में थे कि इस बार टाईपिगं टेस्ट में बाहर न हो । दो महीने हो चुके थे इस वक्त लग रहा था कि आज कल में टाईपिगं टेस्ट डेट आ जायगी। यही सोचते सोचते तीन माह फिर चार माह ओर अब विधार्थीयो का सब्र लगभग टुट चुका था। क्योकि अब लगभग 6 माह से अधिक होने को थे। बहुत से अभ्यार्थी ने आर टी आई द्वारा जानना चाहा कि टाइपिंग कब हो रही है । बहुत से लोगो ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया क्योकि अब तक की प्रकिया बिल्कुल स्पष्ट तरीके से चल रही थी फिर भी ये भर्ति इतनी लेट क्यो हो रही है।
Why Became PCS or IAS.. Life changing script
तभी कुछ एसा हुआ की सभी अभ्यार्थी आश्चर्यचकित रह गये । बोर्ड ने एक नोटिस जारी किया था जिसमें लिखा था कि एग्जाम कैसिल किया जाता है दोबारा एग्जाम होगा ।
जिन लोगो के अच्छे नम्बर थे सभी लगभग सदमें में थे। कुल कोर्ट गये कुछ ने फिर वही आर टी आई।
परन्तु फिर भी रिजन्ट था शुन्यु।

up police Computer Operater and ASI Clerk

आफिशियल वेबसाईट पर आये इस नोटिफिकेशन ने सभी के अरमानो पर पानी फेर दिया। मानो सब खत्म हो चुका हो।
करीब 9 माह बाद फिर एक उम्मीद अभ्यार्थीयो में जग गयी जब उऩको फिर से पुनः एग्जाम में बुलाया गया । इस बार अभ्यार्थीयो ने फिर से हुकारं भरी ओर पहुच गये फिर से एग्जाम देने । परन्तु इस बार एग्जाम में बैठते ही पता चला कि आप कोई एक भाषा चुन सकते है उसके बाद आप कोई अन्य भाषा का चुनाव नही कर सकते है। इसी बीच एक नोटिफिकेशन आया जिसमें नोरमेलाईजेशन का इस्तेमाल इस भर्ती में कराया जाना सुनिश्चित किया। जो कि नियम के बिल्कुल विरुध था। क्योकि खेल के बीज में कोई भी नियम बदले नही जाते है क्योकि 2016 दरोगा भर्ती में भी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस बात को स्वीकार किया है।






Image result for up police computer operator news
चुकी इस बात का विरोध अभ्यार्थियो ने एग्जाम सेन्टर पर भी किया ओर इसकी शिकायत भर्ती बोर्ड को भी दी। यह शिकायत मेल द्वारा व अन्य पत्राचार द्वारा भी दर्ज करायी गयी।
परन्तु बोर्ड ने इन खामियो पर लिपापोती करके मामले में कुछ भी कार्यवाही नही की।
मामले ने जब तूल पकड़ा जब बोर्ड ने सफल अभ्यार्थियो की एक लिस्ट जारी की जिसमें अच्छे नम्बर लाने वाले विधार्थियो के अधिकतर नाम ही नही थे। तब विधार्थियो को पूर्ण विश्वास हो गया कि इस भर्ती में पूर्ण रुप से कुछ न कुछ तो गड़बड है ।  
Image result for up police computer operator news

up police Computer Operater and ASI Clerk

अब कुछ विधार्थीयो ने कोर्ट में अपना मामला पेश किया। चूकिं अभ्यार्थी अपनी जगह सही थे।  इस लिए कोर्ट न पहली ही तारीख को मामले को स्टडी करने के बाद भर्ती बोर्ड को निर्देश दिया किया वह उक्त मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्यवाही करके 25 जून 2019 तक (चार हफ्तो के अन्दर अन्दर ) विधार्थीयो की समस्याओ का समाधान करे।
Image result for up police computer operator news
परन्तु हैरत की बात है कि बोर्ड अपनी मनमानी पर अटल है वर्तमान 19 जून 2019 तक प्रथम याची के पास कोई भी समाधान की सूचना नही आयी है। औऱ न ही बोर्ड ने अपनी आफीशियल वेबसाईट पर कोई सूचना हेतू नोटिस जारी किया गया है। 2017 के प्रारम्भ से प्रचलित यह भर्ती वर्तमान तक संदिग्ध रही है। इन भर्ती का जिम्मेदार कोन है सबको पता है लेकिन कोई  इस भर्ती की लेट लतीफी का ठिकरा कोई नही लेना चाहेगा।





up police Computer Operater and ASI Clerk

इस भर्ती की आवाज मिडिया द्वारा भी उठायी गयी जिसकी कुछ खबरो की कटिंग इस पेज पर दिखायी गयी है मगर ये इन्डिया है सर यहा सब चलता है।
यह कोई भर्ती यदि 10 साल में या न भी सम्पन्न हो तो कोई बात नही क्योकि यहा सब चलता है।

1 comment:

  1. https://www.wish4india.online/2019/06/demonaties-truth-in-india.html

    ReplyDelete

Theme images by davidf. Powered by Blogger.